हिंदी साहित्य: पेन ड्राइव कोर्स
ध्यान दें:
झारखण्ड संयुक्त असैनिक सेवा मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा 2016 -परीक्षाफलछत्तीसगढ़ पीसीएस प्रश्नपत्र 2019छत्तीसगढ़ पी.सी.एस. (प्रारंभिक) परीक्षा, 2019 (महत्त्वपूर्ण अध्ययन सामग्री).छत्तीसगढ़ पी.सी.एस. प्रारंभिक परीक्षा – 2019 सामान्य अध्ययन – I (मॉडल पेपर )
हिंदी साहित्य: पेन ड्राइव कोर्स (Hindi Literature: Pendrive Course)
मध्य प्रदेश पी.सी.एस. (प्रारंभिक) परीक्षा , 2019 (महत्वपूर्ण अध्ययन सामग्री)मध्य प्रदेश पी.सी.एस. परीक्षा मॉडल पेपर.Download : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (प्रवर) प्रारंभिक परीक्षा 2019 - प्रश्नपत्र & उत्तर कुंजीअब आप हमसे Telegram पर भी जुड़ सकते हैं !यू.पी.पी.सी.एस. परीक्षा 2017 चयनित उम्मीदवार.UPSC CSE 2020 : प्रारंभिक परीक्षा टेस्ट सीरीज़

प्रिलिम्स रिफ्रेशर प्रोग्राम 2020

प्रिय उम्मीदवारों,,

प्रिलिम्स 2020 के लिये लगभग 10 सप्ताह शेष हैं अतः आपके प्रयासों को दोगुना करने और रिवीज़न को गति देने का समय आ गया है। आपकी तैयारियों को और बेहतर बनाने में आपकी मदद करने के लिये, हमने Refresher Program 2020 तैयार किया है।

Need Help?

mail us @
[email protected]

दृष्टि आईएएस का रिफ्रेशर प्रोग्राम आपकी सहायता करेगा:

  • नए टॉपिक्स को समझने तथा संशय को दूर करने में
  • इस वर्ष के सबसे महत्त्वपूर्ण टॉपिक्स को Revise करने में
  • आपकी अन्य व्यवस्ताओं हेतु प्रतिदिन समय बचाने में
  • प्रिलिम्स परीक्षा हेतु आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में

वे उम्मीदवार जो हमारे 60 Steps to Prelims Program में शामिल नहीं हो पाए थे, अब उन्हें भी कार्यक्रम के टॉपिक्स का रिवीज़न करने तथा अभ्यास करने का अवसर मिलेगा। यह संपूर्ण कार्यक्रम 8 सप्ताह में पूरा होगा।

इन सभी टॉपिक्स का चयन हमारी समर्पित टीम द्वारा गहन शोध के बाद किया गया है।

प्रत्येक दिन गहन शोध के बाद, स्रोत/अध्ययन सामग्री के लिंक (उदाहरण के लिये- टू द पॉइंट्स, RSTV डिबेट्स, हमारे Youtube चैनल पर उपलब्ध माइंडमैप्स, आदि जैसे लिंक) के साथ महत्त्वपूर्ण विषयों की एक सूची उपलब्ध कराई जाएगी।

सबसे महत्त्वपूर्ण बात यह है कि इस कार्यक्रम के लिये चुने गए किसी भी विषय को पिछले वर्षों में पूछे गए प्रश्नों के रुझानों के विश्लेषण की मदद से समझाया जाएगा कि कौन-सा विषय कितना महत्त्वपूर्ण है।

आपकी तैयारी का परीक्षण करने के लिये, आपको लगभग 2000 MCQs उपलब्ध कराए जाएंगे।

इस कार्यक्रम की सबसे ख़ास बात यह है कि कमेंट सेक्शन में आप संबंधित टॉपिक तथा प्रिलिम्स की तैयारी के बारे में हमसे कुछ भी पूछ सकते हैं। पेज पर सूचीबद्ध किसी भी टॉपिक के बारे में संशय की स्थिति में आप कमेंट्स में इसके बारे में पूछ सकते हैं, हम आपके संशय को दूर करने का बेहतर प्रयास करेंगे। हम सभी प्रासंगिक प्रश्नों का समाधान करने का पूरा प्रयास करेंगे।

आने वाले सप्ताहों में आपके कठिन परिश्रम के लिये आप सभी को शुभकामनाएँ!
टीम दृष्टि

शेड्यूल

डाउनलोड शेड्यूल
9th Week
(14th सितंबर 2020)

Previous 60 Steps To Prelims Programs

60 Steps to Prelims 2020

Attempt

60 Steps to Prelims 2019

Attempt
एसएमएस अलर्ट
 

नोट्स देखने या बनाने के लिए कृपया लॉगिन या रजिस्टर करें|

नोट्स देखने या बनाने के लिए कृपया लॉगिन या रजिस्टर करें|

close

प्रोग्रेस सूची देखने के लिए कृपया लॉगिन या रजिस्टर करें|

close

आर्टिकल्स को बुकमार्क करने के लिए कृपया लॉगिन या रजिस्टर करें|

close