हिंदी साहित्य: पेन ड्राइव कोर्स
ध्यान दें:

कक्षा कार्यक्रम

दृष्टि द विज़न

एडमिशन प्रक्रिया

  • 27 Jul 2018
  1. किसी भी कोर्स में एडमिशन लेने से पहले उस कोर्स के बारे में संस्थान (काउंसलर्स) से पूरी जानकारी प्राप्त कर लें जिससे बाद में आपको कोई दुविधा न हो।

  2. एडमिशन के समय 2 नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो और 1 आई.डी. प्रूफ (मतदाता पहचान पत्र/आधार कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस) की फोटोकॉपी लाना अनिवार्य है।

  3. सामान्य अध्ययन फाउंडेशन बैच की पूरी अवधि में संस्थान द्वारा विद्यार्थियों को 18 मासिक पत्रिकाएँ (दृष्टि करेंट अफेयर्स टुडे) और दृष्टि पब्लिकेशन्स की 18 पुस्तकें उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिये प्रबंधन द्वारा एडमिशन के समय प्रत्येक विद्यार्थी को मासिक पत्रिका एवं पुस्तकों के लिये 18-18 कूपन उपलब्ध कराये जाएंगे। संस्थान की तरफ से जब भी कोई पत्रिका या पुस्तक वितरित की जाएगी, विद्यार्थी को उससे संबंधित कूपन देना होगा। अगर किसी विद्यार्थी का कूपन खो जाता है या खराब हो जाता है तो उसे पुनः कूपन नहीं दिया जाएगा और उसे उस कूपन से संबंधित पत्रिका/किताब को बाजार से खरीदना होगा।

  4. किसी भी कोर्स में एडमिशन लेने के बाद 15 दिनों के अंदर आप कोर्स में परिवर्तन (किसी नए विषय को लेना या किसी विषय को छोड़ना) कर सकते हैं। इसके बाद कोर्स में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया जाएगा।

  5. शुल्क (Fees) का भुगतान नकद (Cash), चेक (cheque) अथवा डिमांड ड्राफ्ट (Demand Draft) के माध्यम से कर सकते हैं। चेक/डिमांड ड्राफ्ट "VDK Eduventures Pvt. Ltd." के नाम से देय होगा।

  6. किश्तों (Installments) में फीस उसी प्रकार से स्वीकार की जाएगी जिस प्रकार का निर्देश संस्थान (काउंसलर्स) द्वारा दिया गया है।

  7. 3 दिनों से ज्यादा का अवकाश लेने के लिये अवकाश-प्रपत्र (Leave Application Form) भरना अनिवार्य है। ऐसी स्थिति में Drishti I-Card नेहरू विहार ऑफिस में जमा कराना होगा। (3 माह से ज्यादा के अवकाश के लिये मुखर्जी नगर कार्यालय में संपर्क करना अनिवार्य है।)

  8. क्लासरूम में प्रवेश के लिये Drishti I-Card साथ में अवश्य लाएँ। सुरक्षाकर्मियों द्वारा मांगे जाने पर Drishti I-Card दिखाना अनिवार्य है।

  9. क्लासरूम में किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता (जैसे- आपसी वाद-विवाद, अश्लील शब्दों का प्रयोग, क्लास में व्यवधान पैदा करना आदि) की स्थिति में पाए जाने पर शुल्क वापस किये बिना संस्थान से निष्कासित किया जा सकता है।

  10. यदि कोई भी विद्यार्थी कक्षा के दौरान रिकॉर्डिंग करते हुए पकड़ा जाता है तो उसका रिकॉर्डिंग उपकरण जब्त कर लिया जाएगा और उसे किसी भी स्थिति में वापस नहीं किया जाएगा। साथ ही, उस विद्यार्थी का तत्काल प्रभाव से कक्षा में प्रवेश निषिद्ध कर दिया जाएगा और इस संबंध में शुल्क-वापसी नहीं होगी।

नोट - किसी भी कोर्स में एडमिशन लेने के बाद 10 दिनों के अंदर यदि आप अपना एडमिशन कैंसिल कराते हैं तो 20% फीस काट ली जाएगी। 30 दिनों तक 50% फीस वापस की जाएगी। 1 माह के उपरांत फीस वापस नहीं की जाएगी।

द्वारा
दृष्टि प्रबंधन

एसएमएस अलर्ट
 

नोट्स देखने या बनाने के लिए कृपया लॉगिन या रजिस्टर करें|

नोट्स देखने या बनाने के लिए कृपया लॉगिन या रजिस्टर करें|

close

प्रोग्रेस सूची देखने के लिए कृपया लॉगिन या रजिस्टर करें|

close

आर्टिकल्स को बुकमार्क करने के लिए कृपया लॉगिन या रजिस्टर करें|

close