दृष्टि ज्यूडिशियरी का पहला फाउंडेशन बैच 11 मार्च से शुरू अभी रजिस्टर करें
ध्यान दें:
 Switch to English

दृष्टि मेंटरशिप प्रोग्राम (प्रिलिम्स) UPPCS-2024

दृष्टि मेंटरशिप प्रोग्राम (प्रिलिम्स) UPPCS-2024


DMP (P) UPPCS 2024

परिचय

वर्ष 2024 की UPPCS के लिए प्रिलिम्स परीक्षा का आयोजन आगामी मार्च महीने में संभावित है जिसमें सामान्य अध्ययन-I और सामान्य अध्ययन-II के पेपर शामिल हैं। हमारे पिछले अनुभव, परफॉरमेंस और स्टूडेंट ओरिएंटेड एप्रोच के साथ आपकी तैयारी को सही दिशा देने के लिए दृष्टि ने UPPCS प्रिलिम्स परीक्षा 2024 के लिए दृष्टि मेंटरशिप प्रोग्राम (प्रिलिम्स)-UPPCS-2024 शुरू करने का निर्णय लिया है। यह मेंटरशिप प्रोग्राम न केवल सीखने की प्रक्रिया है बल्कि उन सीखों को कई मॉक टेस्ट्स के माध्यम से अभ्यास करने से आपको प्रिलिम्स परीक्षा को क्रैक करने का आत्मविश्वास मिलता है।

प्रोग्राम का विवरण

DMP (P) UPPCS 2024, 66 दिनों का एक विशेष प्रोग्राम है, जो विद्यार्थियों को UPPCS प्रिलिम्स परीक्षा हेतु तैयार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। प्रोग्राम की संरचना में क्विक रिवीजन क्लासेज, विषयवार टेस्ट्स, संशय-समाधान सत्र, रणनीति संबंधी चर्चाएँ, विद्यार्थी के ठोस व कमज़ोर क्षेत्रों का आकलन करना और कमज़ोर क्षेत्रों का उचित समाधान करना आदि शामिल है। यह पूरी सहायता मेंटर्स और अध्यापकों की टीम के माध्यम से प्रदान की जाएगी। इस प्रोग्राम में शामिल विद्यार्थियों की तैयारी एक डेली शेड्यूल के माध्यम से करवाई जायेगी। हमारी कोशिश है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों के लिये प्रिलिम्स परीक्षा आसान बन सके। यह प्रोग्राम 8 जनवरी , 2024 से आरंभ होगा।

प्रोग्राम के अंतर्गत उपलब्ध कुछ सुविधाएँ:

  • ऑफ़लाइन/ऑनलाइन मेंटर
  • क्विक रिविज़न क्लासेज
  • वैल्यू एडेड मटीरियल
  • उत्तर प्रदेश स्पेशल करेंट अफेयर्स
  • विषय-वार टेस्ट
  • डाउट-क्लीयरिंग सेशन
  • दृष्टि UPPCS प्रिलिम्स टेस्ट सीरीज
  • यूपीपीसीएस क्रैश कोर्स (लगभग 50 क्लासेज)


ऑफलाइन या ऑनलाइन

दृष्टि मेंटरशिप प्रोग्राम (प्रिलिम्स) UPPCS 2024 ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में उपलब्ध है। जहाँ तक पाठ्यक्रम की संरचना और विशेषताओं की बात है, दोनों ही प्रारूपों में कोई अंतर नहीं है। अंतर केवल इनकी प्रक्रियाओं में है:

  • ऑफलाइन मोड में भाग लेने वाला अभ्यर्थी हमारे केंद्र पर आकर मेंटर से मिल सकेगा, टेस्ट दे सकेगा, डाउट क्लीयरिंग सेशन में भाग ले सकेगा और लाइब्रेरी सुविधा का लाभ उठा सकेगा।
  • दूसरी ओर, ऑनलाइन कोर्स में भाग लेने वाला अभ्यर्थी दृष्टि लर्निंग ऐप और जूम मीटिंग के माध्यम से इन सभी प्रक्रियाओं (लाइब्रेरी सुविधा के बिना) में भाग ले सकेगा।

नोट: दृष्टि मेंटरशिप प्रोग्राम (प्रिलिम्स) UPPCS 2024 की ऑफलाइन (लाइब्रेरी के साथ) सुविधा केवल हमारे लखनऊ और प्रयागराज केंद्र पर उपलब्ध है। प्रयागराज केंद्र पर लाइब्रेरी सुविधा केवल शाम की शिफ्ट (3:00 PM-10:00 PM) तथा लखनऊ केंद्र पर दोनों शिफ्ट्स (6:30 AM-1:30 PM और 3:00 PM-10:00 PM) उपलब्ध है। ध्यातव्य है कि एडमिशन के समय विद्यार्थी को केवल एक ही शिफ्ट दी जायेगी।


प्रोग्राम की उपलब्धता

इस प्रोग्राम का ऑफलाइन (लाइब्रेरी के साथ) कोर्स लखनऊ और प्रयागराज केंद्र पर उपलब्ध है। इसके अलावा यह कोर्स ऑनलाइन मोड में दृष्टि लर्निंग ऐप/drishtilearningapp.com पर भी उपलब्ध रहेगा। अन्य किसी केंद्र पर यह प्रोग्राम केवल ऑनलाइन मोड में ही चलेगा।


एडमिशन प्रक्रिया:

यह कार्यक्रम सशुल्क है। इच्छुक विद्यार्थी निम्नलिखित माध्यम से एडमिशन ले सकते है:

  • ऑफलाइन मेंटरशिप: प्रोग्राम के ऑफलाइन कोर्स में एडमिशन के लिए आप हमारे प्रयागराज या लखनऊ केंद्र पर विजिट कर सकते है और एडमिशन संबंधी औपचारिकताएं पूरा कर सकते है।
  • ऑनलाइन मेंटरशिप: प्रोग्राम के ऑनलाइन कोर्स में एडमिशन लेने के लिए आप केवल दृष्टि लर्निंग ऐप पर जाकर DMP (P) UPPCS-2024 का कोर्स परचेज़ कर सकते है।


प्रोग्राम शुल्क विवरण:



मेंटरशिप मोड शुल्क
ऑनलाइन मेंटरशिप Rs. 7000/- अभी खरीदें
ऑफलाइन मेंटरशिप Rs 12,000/-


अनुशासन एवं नियम:

मेंटरशिप प्रोग्राम छात्रों को दिए गए डेली स्टडी शेड्यूल के आधार पर आयोजित किया जाएगा। मेंटरशिप प्रोग्राम विद्यार्थियों से कड़ी मेहनत और सख्त अनुशासन की माँग करता है जो उनके लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करने में सहायक होगा।

सम्पर्क विवरण:


धन्यवाद,
टीम मेंटरशिप, दृष्टि

close
एसएमएस अलर्ट
Share Page
images-2
images-2