प्रयागराज शाखा पर IAS GS फाउंडेशन का नया बैच 29 जुलाई से शुरू
  संपर्क करें
ध्यान दें:
MPPSC प्रिलिम्स ओपन मॉक टेस्ट 2024
 Switch to English

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रारंभिक परीक्षा ओपन मॉक टेस्ट 2024

प्रिय अभ्यर्थियों,

म. प्र. पी. एस. सी. परीक्षा उत्तीर्ण करना राज्य के अनेक छात्रों हेतु एक स्वर्णिम लक्ष्य होता हैI

यद्यपि अधिकांश आकांक्षी अभ्यर्थी इस लक्ष्य को साझा करते हैं; लेकिन इनमें से कितने ही इस सफलता की यात्रा को भी साझा करते हैं?

दृष्टि आईएएस आपको सफलता की कहानी को मूर्त रूप देने हेतु आमंत्रित करता हैI

यह ओपन मॉक टेस्ट आपकी तैयारी का मूल्यांकन करने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण है। हमारे साथ, आप अपनी सुविधानुसार और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अपनी तैयारी को अनुकूलित कर सकते हैं।

आत्मविश्वास को मजबूत करने और 2024 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए तैयारियों को गति प्रदान करने के लिए, दृष्टि आईएएस टीम 18 जून 2024 को ऑफलाइन ( इंदौर शाखा ) और ऑनलाइन दोनों माध्यमों में एक अखिल भारतीय ओपन मॉक टेस्ट आयोजित कर रही है।

रजिस्ट्रेशन के लिए यहाँ क्लिक करें

विस्तृत व्याख्या के लिए यहाँ क्लिक करें

मुख्य विशेषताएं

प्रदर्शन का मूल्यांकन

अखिल भारतीय रैंक से आप इस बात से अवगत हो पाएँगे कि हज़ारों उम्मीदवारों के बीच आप किस स्थान पर हैं।

प्रदर्शन के आधार पर रणनीति

अपने प्रदर्शन के विश्लेषण से आपको स्कोर एवं सटीकता के साथ अपने प्रदर्शन में सुधार हेतु योजना बनाने के संबंध में अंतर्दृष्टि प्राप्त होगी।

विस्तृत उत्तर की उपलब्धता

प्रत्येक प्रश्न का विस्तृत उत्तर प्रदान किये जाने से उम्मीदवारों को न केवल विषय के संबंध में गहन समझ प्राप्त होगी बल्कि उनके लर्निंग आउटकम में भी सुधार होगा।

व्यापक कवरेज

पाठ्यक्रम के व्यापक कवरेज से यह सुनिश्चित हो पाएगा कि आपकी यूपीएससी प्रिलिम्स की तैयारी में किसी प्रकार की कोई कमी न रह जाए।

भाषागत स्वतंत्रता

उम्मीदवारों के विविध समूहों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिये यह टेस्ट हिंदी एवं अंग्रेजी, दोनों ही माध्यमों में उपलब्ध होंगे।

सटीकता हेतु समय प्रबंधन

समय प्रबंधन की कला में पारंगत होने के लिये इसमें उम्मीदवारों को 120 मिनट के भीतर 100 प्रश्नों को हल करने का अभ्यास कराया जाना शामिल है।

करेंट अफेयर्स का व्यापक कवरेज

इसमें जनवरी 2023 से मई 2024 तक की प्रमुख घटनाओं को शामिल किया जाएगा जिससे यह सुनिश्चित हो सकेगा कि उम्मीदवार यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा हेतु महत्त्वपूर्ण करेंट अफेयर्स से अवगत हो सकें।

संतुलित मूल्यांकन

यह कार्यक्रम विश्लेषणात्मक एवं तथ्यात्मक जानकारी के बीच सही संतुलन पर आधारित है जिससे उम्मीदवार यूपीएससी परीक्षा के लिये समग्र रूप से तैयार हो सकेंगे।


टेस्ट स्लॉट तिथि पाठ्यक्रम करेंट अफेयर्स कवरेज़
स्लॉट 1 18 जून 2024 (मंगलवार) @ 09:00 AM – 11:00 AM भारत का इतिहास+मध्य प्रदेश का इतिहास, संस्कृति एवं साहित्य+मध्य प्रदेश का भूगोल+भारत का भूगोल+भारत एवं मध्य प्रदेश की संवैधानिक व्यवस्था+भारत और मध्य प्रदेश की अर्थव्यवस्था+विज्ञान, पर्यावरण और स्वास्थ्य+मध्य प्रदेश की अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय और वर्तमान घटनाएँ+सूचना और संचार प्रौद्योगिकी+मध्य प्रदेश की जनजातियाँ — विरासत, लोक संस्कृति और लोक साहित्य मई 2023 से मई 2024
स्लॉट 2 18 जून 2024 (मंगलवार) @ 01:00 PM to 03:00 PM भारत का इतिहास+मध्य प्रदेश का इतिहास, संस्कृति एवं साहित्य+मध्य प्रदेश का भूगोल+भारत का भूगोल+भारत एवं मध्य प्रदेश की संवैधानिक व्यवस्था+भारत और मध्य प्रदेश की अर्थव्यवस्था+विज्ञान, पर्यावरण और स्वास्थ्य+मध्य प्रदेश की अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय और वर्तमान घटनाएँ+सूचना और संचार प्रौद्योगिकी+मध्य प्रदेश की जनजातियाँ — विरासत, लोक संस्कृति और लोक साहित्य मई 2023 से मई 2024



close
एसएमएस अलर्ट
Share Page
images-2
images-2